Ram Leela Maidan mein Modi Leela ?


                            प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकते हुए आम आदमी पार्टी को सीधे निशाने पर लिया I झुरळु राम , घंटा दीन और फतो बेगम भी इस रैली में शिरकत के लिए पहुंचे। सुनने में आया था की कुछ खाद्य सामग्री का वितरण भी हो गा लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

                      दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार चुनने का आहवान करते हुए मोदी ने अरविंद केजरीवाल को फुटपाथ पर बैठने और धरना देने का मास्टर बताते हुए कहा की  उन्हें वह मास्टरी करने दें और हमारी मास्टरी अच्छी सरकार बनाने की है, हमें वह मास्टरी  करने दें। मोदी ने कहा मैंने भ्रष्टाचार का विरोध अपने बैठने के स्थान से शुरू किया है, अब धीरे धीरे इसे सड़कों गलियों तक भी ले जाऊं गा   उन्होंने कहा, मुझ पर भरोसा कीजिए, मैं भ्रष्टाचार समाप्त  करके रहूंगा। (......सूत्रों से पता चला है की गडकरी ने यह सुना तो उन का भार २० किलो और घट गया है !)
                          
                                               दिल्लीवासियों को चौबिसों घंटे बिजली मुहैया कराने का  वायदा करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार एक और क्रांतिकारी कदम उठाने जा रही है, और वह है मोबाईल फोन सेवाओं की तरह जन्ता  को अपनी पसंद के बिजली कम्पनिओं  को चुनने की आजादी। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से मोबाईल सेवाओं की तरह बिजली कंपनियों में भी प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और बिजली के दाम अपने आप घट जाएंगे। (बिजली के दाम अपने आप घट जाएंगे---- Sixer... ओए बुलाओ कोई युवी और धोनी को और बताओ। । बेटा इसे कहते हैं सिक्सर।

                        दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पेय जल की भारी किल्लत को दूर करने का भी वायदा करते हुए दिल्ली वासियों से उन्होंने कहा कि केन्द्र के हस्तक्षेप के बाद हरियाणा राष्ट्रीय राजधानी को अतिरिक्त जल उपलब्ध कराने पर राज़ी हो गया है। ( हरयाणा तो खुद SYL नहर पूरी करने को रो रहा है, खुद तो मुंह धोने को पूरा पानी नहीं है और दिल्ली को स्नान करवाने चले हैं। .... वाह बेगम , आप अभी नयी हैं, जरा संभल के चलिए गा !)

………………… प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने कहा……………… 

* भाजपा दिल्ली के सपनों को पूरा करेगी। ............. (नये सपने दिखा कर------ झुरळु बोला।) 
*  दिल्ली वासी दिल्ली में एक साल बर्बाद करने वालों को सजा दें।  ( मारो सालों को---- एक और से आवाज़ आई। )
* दिल्ली में पू्र्ण बहुमत वाली सरकार चुनिए। ( आई लव कश्मीर---- एक शाल बेचने वाला बोला।)
* मुझपर भरोसा कीजिए, नीचे तक भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाउंगा। ( ओये होए सोणेयो --- थोड़ा ज्यादा नहीं हो गया?)
* मोबाइल पोर्टबलिटी की तरह दिल्ली में बिजली की पोर्टबलिटी लाएंगे।
* जातिवाद, संप्रदायावाद से अलग हम विकासवाद की राजनीति करने आए हैं।  
(यह सब सुन कर झरलु राम थोड़ा झुंझलाए और बोले ,' ये मोदी आदमी तो ठीक लगता  है लेकिन इस के साथ तो वही सब हैं जो उशी चक्की का आटा खाते हैं  जहाँ का पीसा कांग्रेस खाती  है। ...................... ये सुसरा अकेला कर पाये गा  ये सब ? .… चलो देखते हैं! तो घंटा दींन बोल उठा , " यार झुरळु मुझे तो डर लग रिहा है। … अब तो भईआ विकास के नाम पे हिंसा हो गी?)

..............भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा.....................
* पाकिस्तान की गोली का जवाब  भारत गोले से देता है.…  (शाह जी कभी बॉर्डर वालों से भी पूछिये की हाल क्या है ?। सरदारा सिंह बोल उठा।)
* आम आदमी पार्टी ने विकास का काम कुछ नहीं किया, झूठ बोलने का रिकॉर्ड जरूर बनाया। ( गांधी के बाद सचाई का ठेका अब शाह जी के पास है।)
* दिल्ली को गौरव दिलाने के लिए भाजपा की सरकार बनाएं। (एक नया गौरव स्तम्भ बनाएं गे का आप देहली में, क़ुतुब मीनार से बड़ा, उसे तोड़ कर उसी जगह, वाह -----  एक मिस्त्री बोल उठा---- चलो भईआ एक दुइ  दिहाड़ी मिले गी ----- अमित शाह जिन्दा बाद के नारे सुनने लगे। )
* दिल्ली के विकास के लिए भाजपा की सरकार बनाएं।  ...... ( bla bla bla bla)

...... हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा..............
* हरियाणा के बिना दिल्ली का विकास संभव नहीं- ( यार आप अभी अभी तो आये हो !)

.....................रघुवर दास ने कहा..............
* दिल्ली के लोग विकास के लिए भाजपा जिताएं, ( या, हमें राजा बनाएं ! )

.............वेंकैया नायडु ने अपनी लुंगी सँभालते हुए कहा........................
* दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएं, दिल्ली में 600 कॉलोनियों को नियमित करेंगे I (हट झूठा ! ----फतो बोली )
* 5 साल में झुग्गीवाले को मकान देंगे, दिल्ली में माफिया राज खत्म करेंगे I (वादा तेरा वादा! ---- घंटा दीन बोला )
* दिल्ली में सभी राज्यों के लोग रहते हैं, दिल्ली देश का मिनी इंडिया है। ( वाह क्या जनरल नॉलेज है! मूंगफली खाता हुआ एक बच्चा बोला )

                         अंत में झुरळु राम , घंटा दीन और फतो बेगम ने ढीचक-पिचक की रेहड़ी से एक एक प्लेट छोले भटूरे खाए , बंटे वाला सोडा पिया, और डकार मारते हुए घर की और चलने लगे।  इतने में झुरळु राम ने दो चार धमाके दार पाद मारे तो फतो बेगम ने कहा," तुम पादते बहुत हो और वो भी ज़ोर से।" 
 इस पर झुरळु राम जी ने  कहा," ये नेता इतनी जोर जोर से पाद रहे थे तब तो तुम कुछ नहीं बोलि "? इस पर  फतो  बोली," तो अब तुम नेताओं का मुकाबला करो गे क्या  ?"

                                        इतने में ठरकी बल्लू बाबा जो इन ही के मुहल्ले में रहते थे साथ हो लिए ।  यह  सब सुन कर वो भी कह उठे ," सब साले एक से हैं।  पिछली बार वो साला दो झाड़ू  हम अपना पिछवाड़े पे बाँध कर चौंक पर खड़े रहे , साला एक  कुत्ता हमें काटा और भैनचोद बच्चों ने पत्थर भी मारे,  कितने दिन अन्न शन किया, धरना  दिया और हमें क्या मिला , घण्टा ?  मुझे जैसों को टिकेट देता तो साले दो चार नेता बीजेपी के और दो चार कांग्रेसिये चित्त  किये होते और आज केजरी कम से काम बीस तीस लोगों के साथ सरकार के ओप्पोशिशन में तो बैठता। ....  घिसाई करे हम लोग और टिकेट पाये गुल पनाग।  मैं तो बोला भगवान से उस दिन की अगले जनम में मुझे गुल पनाग करियो। हाय  वो डिंपल, हाय वो वो.… ओह माफ़ करियो फतो मैं तो भूल गया की तू हमारे साथ चल रही है।"     "चल चुप कर बेशरम ठरकी",  फतो थोड़ा झलाई और बोली "भला डिंपल और वो सब देख कर भी कोई वोट देता है ?"  सब हंसने  लगे.…………  मारो गोली सब चोर है साले।
                           सब लोग बिजली का बिल, नल में गन्दा पानी, बच्चों की फीस, महीने का राशन, बच्चियों की सिक्योरिटी की चिंता, नेता लोगों के ठाठ बाट और बंद सीवरों की बातें करते हुए अपने अपने घर को चल दिए। इस तरहं रामलीला मैदान में इस विशाल रैली का समापन हुआ।
........................... जय हिन्द। वन्दे मातरम। कवि बलवंत गुरुने।

No comments:

Post a Comment